benefits of eating almonds daily for skin (स्किन के लिए रोजाना बादाम खाने के फायदे)



benefits of eating almonds daily for skin आज के तेज-तर्रार जीवन में जहाँ महिलाएँ कई टोपियाँ दान करती हैं - एक माँ के रूप में, एक Wife, एक Care taker, एक बेटी - इन-लॉ या एक सहयोगी या Best, कुछ ऐसी प्रासंगिक चुनौतियाँ हैं जो महिलाओं के स्वास्थ्य को बढ़ाने में सामना करती हैं।

सभी बाधाओं के बावजूद उनका परिवार। कुछ बदलावों से कामकाजी महिलाओं के जीवन में उनकी दैनिक जीवनशैली और उनके परिवार के लिए Positive result की उम्मीद की जा सकती है। Proper nutrition और देखभाल सुनिश्चित करने के लिए, दिन के माध्यम से बनाए रखने के लिए आवश्यक ऊर्जा देने के लिए मुट्ठी भर बादाम आवश्यक हैं



almond benefits for skin



Dr Madhu Chopra, Managing Director, Studio Aesthetic or Priyanka Chopra’ की माँ, ने कहा, “इन दिनों काम करने वाली माताएँ बहुत ज़िम्मेदारी निभाती हैं। भारत भर में अधिकांश परिवारों के लिए, माँ प्राथमिक देखभाल करने वाली होती है,

जिसे परिवार के Holistic Health को सुनिश्चित करना होता है। काम पर लंबे दिनों का प्रबंधन करते हुए, पूरे परिवार को लगातार देखभाल करने की पेशकश करने के लिए, एक Working mother के लिए यह महत्वपूर्ण हो जाता है कि वह अपने स्वास्थ्य,

नींद और आहार की देखभाल करने में Enough समय दे। किसी भी कामकाजी माँ के जीवन में स्वास्थ्य की दैनिक खुराक को जोड़ने का एक शानदार तरीका है, एक मुट्ठी almond को एक दैनिक आहार में शामिल करना। अपने परिवार की सुबह बादाम का सेवन एक दैनिक आदत बनाएं।

Pilates Expert और Diet and Nutrition Consultant माधुरी रुइया ने कहा, "अपने बच्चों, अपने पति और ससुराल की देखभाल करते हुए और काम के दबाव के साथ इसे संतुलित करते हुए,

अपने बारे में भूलना आसान है। यदि समय पर जांच नहीं की जाती है, तो लंबे समय तक उपेक्षा से लंबे समय में थकावट, चिड़चिड़ापन और यहां तक कि बड़े medical issues भी हो सकते हैं। हालांकि, एक अच्छी तरह से balanced diet और नियमित व्यायाम युवा, कामकाजी, शहरी माताओं को स्वस्थ रखने में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है।

बादाम आपको सक्रिय रखने में मदद करने के लिए ऊर्जा का एक स्वस्थ स्रोत हैं और Vitamin E, Calcium, अच्छा वसा, आहार फाइबर और पौधे प्रोटीन जैसे कई आवश्यक पोषक तत्वों का एक Natural resources हैं जो अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करेंगे। ”


What r the benefits of eating almonds daily?


Nutritionist, Sheila Krishnaswamy ने कहा, '' भारत में जितनी महिलाएं Workforce में शामिल हुई हैं, मैं कई कामकाजी माताओं के साथ आई हूं, जिन्हें लगता है कि वे अपने परिवार की सेहत और सेहत सुनिश्चित करने के लिए Enough काम नहीं कर रही हैं।

एक सरल और अभी तक महत्वपूर्ण परिवर्तन जो मैं हमेशा कई कामकाजी माताओं को सलाह देता हूं कि उनके परिवार के उपभोग के Snacks के बारे में अधिक सतर्क हैं। स्वस्थ Snacks का विकल्प न केवल खाड़ी में भूख को बनाए रखने में मदद करता है बल्कि आपके संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए अधिक Nutritious विकल्प प्रदान करने में भी मदद करता है। ”

किसी भी working woman के लिए, अपने काम और परिवार की भलाई के बीच सही संतुलन का पता लगाना बेहद महत्वपूर्ण है, और परिवार के आहार में बादाम जैसे Nutritious snacks को शामिल करने जैसे छोटे बदलावों को स्वीकार करना और शामिल करना एक स्वस्थ नेतृत्व करने का एक छोटा तरीका है, अधिक स्थायी जीवन शैली।


Also Read



No comments