1 Week Detox Diet: The 7 Day Journey to a Healthy Life


1 Week Detox Diet: The 7 Day Journey to a Healthy Life

  1. एक डिटॉक्स आहार का उद्देश्य आपके शरीर से हानिकारक विषाक्त पदार्थों को हटाना है
  2. यह संक्रमण के हमले और सूजन का इलाज भी रोक सकता है
  3. सबसे ऊपर, एक डिटॉक्स आहार कड़ी मेहनत सुनिश्चित करने के लिए ऊर्जा के स्तर को बढ़ाता है
आप में से उन लोगों के लिए जो डिटॉक्स आहार से अनजान हैं, यह वह है जिसे आपके शरीर से हानिकारक विषाक्त पदार्थों को हटाने के उद्देश्य से एक छोटी अवधि के लिए तैयार किया गया है।


1 Week Detox Diet: The 7 Day Journey to a Healthy Life

 एक सख्ती से पालन किया गया 7-दिन डिटॉक्स आहार आपके एकाग्रता के स्तर में सुधार कर सकता है, संक्रमण के हमले को रोक सकता है, सूजन का इलाज कर सकता है और सब से ऊपर, कड़ी मेहनत सुनिश्चित करने के लिए ऊर्जा के स्तर को बढ़ा सकता है। यहां सात दिन के डिटॉक्स आहार के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं जो सख्ती से अनुरूप होने पर वास्तव में आपके शरीर के लिए चमत्कार कर सकती हैं।

पहला दिन

फल और सब्जियों के ताजा उपज के साथ आपको हमेशा अपने डिटॉक्स आहार का पहला दिन शुरू करना चाहिए। असली फल और जामुन के साथ मिश्रित चिकनी, सुबह में सबसे अच्छी पसंद हैं। एक लंच मेनू गाजर और अदरक जैसी सब्जियों के साथ एक साधारण नंगा हुआ सलाद हो सकता है। रात के खाने के लिए, आप ब्रोकोली और ऑरुगुला सूप ले सकते हैं।

दूसरा दिन


सुबह में हर्बल चाय से शुरू करने के बाद, रास्पबेरी चिकनी का नाश्ता लिया जाना चाहिए। दोपहर के भोजन के मेनू के लिए, आप Teriyaki चिकन उबले हुए हिरन द्वारा पूरक हो सकता है। नाश्ते और दोपहर के भोजन के बीच नारियल का एक गिलास आदर्श होगा। रात के खाने के लिए, एक वेजी सूप एक उत्कृष्ट डिटॉक्स आहार नुस्खा है। तुलसी अपने हर्बल गुणों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है।

तीसरा दिन

दिन 3 उन महत्वपूर्ण दिनों में से एक है जहां आपको शरीर से हानिकारक विषाक्त पदार्थों को हटाने के लिए आहार को सख्ती से पालन करने की आवश्यकता होती है। दूध के साथ एक दलिया अनाज सही नाश्ता आहार है। दोपहर के भोजन के लिए, आपको एक सादे सब्जी के सूप द्वारा पूरक सादे चावल लेना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी भोजन के साथ बहुत सारे पानी हैं।

दिन 4


सुबह में हर्बल चाय या नींबू के रस के एक कप के बाद, लगभग 100 ग्राम कम वसा वाले पनीर के साथ रोटी का टुकड़ा लें। आप एक सेब या एक नाशपाती भी हो सकता है। दोपहर के भोजन और रात के खाने के मेनू के लिए, आप अलग-अलग वेजी संयोजनों के साथ विभिन्न फल स्वाद या सूप के साथ मिश्रित चिकनी के बीच चयन कर सकते हैं।

दिन 5

आम तौर पर आम और नारियल के दूध के साथ कोशिश करके 5 दिन पर चिकनी सेवन जारी रखें। आप दोपहर के भोजन और रात के खाने के मेनू के लिए सलाद और डिब्बाबंद मछली भी ले सकते हैं। आंत्र बाधा के जोखिम को ध्यान में रखते हुए सुनिश्चित करें कि आप हर दिन उचित आंत्र आंदोलन कर रहे हैं।

दिन 6


नाश्ते के लिए, ब्लूबेरी-बादाम चिकनी है। बीच में नारियल के पानी के एक सिप के साथ, उबले हुए सामन के साथ नंगा हुआ हरा सलाद का दोपहर का भोजन करने का प्रयास करें। ब्राउन चावल के साथ डिटॉक्स टेरियाकी चिकन का रात का खाना बनाओ।

दिन 7

यह आहार का आखिरी दिन है जहां आप सलाद और चिकनी के वर्गीकरण की कोशिश कर सकते हैं। मिश्रित सब्जियों के साथ एक मिसो सूप आपके लंच मेनू के लिए एक अच्छा विचार है। एक हरा सलाद द्वारा पूरक उबले हुए मछली के साथ अपना रात्रिभोज बनाएं जिसमें पालक और ब्रोकोली शामिल हों। बादाम और फल मिठाई के रूप में परोसा जा सकता है।


Also Read


No comments