Know how to Make your Long-Distance Relationship Work in hindi

Know how to Make your Long-Distance Relationship Work in hindi


  1. लंबी दूरी के संबंधों का काम करना क्रैक करने के लिए एक आसान अखरोट नहीं है
  2. लंबी दूरी के रिश्तों को बहुत धैर्य की जरूरत है
  3. अपने लंबी दूरी के संबंधों को काम करने के लिए युक्तियां जानें

लंबी दूरी के संबंधों को हमेशा थोड़ी देर के बाद व्यर्थ माना जाता है, और जोड़े अक्सर अलग हो जाते हैं। लेकिन आपको दूरी को अपने रिश्ते में बाधा नहीं डालना चाहिए। संपर्क में रहने के कई तरीकों से आपको दूरी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। 


अपने लंबी दूरी के रिश्तों को स्वस्थ रखने के लिए आपको बस थोड़ा रचनात्मक और समझने की आवश्यकता है। यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं जो आपको अपने रिश्ते को बनाए रखने में मदद करेंगी।


वीडियो कॉल नियमित रूप से


वीडियो कॉल, टेक्स्ट मैसेजिंग, ई-मेल और फोन कॉल के माध्यम से अपने साथी से जुड़ने के लिए अपने व्यस्त जीवन से समय निकालें। चूंकि आप किसी विशेष स्थान पर नहीं हैं क्योंकि आप एक-दूसरे को जितना संभव हो उतना भौतिक कंपनी दे सकते हैं, जो रिश्तों को अच्छी तरह से काम करने जा रहा है, वह कुछ साधनों या किसी अन्य से संपर्क बनाए रखता है। वीडियो कॉल आपको अपने साथी को भी देखने देगा।

अपने रिश्ते की स्थिति जानें

यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप अपने रिश्ते के संदर्भ में कहां खड़े हैं। अपने साथी से पूछना अजीब हो सकता है कि अगर आप केवल डेटिंग कर रहे हैं या पूर्ण रिश्ते में हैं, चाहे वह आपके स्थान पर स्थानांतरित हो जाए, क्या भविष्य में रिश्ते गंभीर हो जाएंगे और वह किस चीज की तलाश में है रिश्ते। ऐसे प्रश्न पूछने से आपको रिश्ते में किसी भी प्रकार की असुरक्षा से बचाया जाएगा।

एक साथ चीजें करो


दूरी को दूर करने का एक तरीका यह है कि चीजें एक साथ कर रही हैं। चीजों को एक साथ करना वीडियो चैट या फोन कॉल पर हर समय नहीं है, लेकिन अन्य चीजों को एक साथ कर रहा है। सोचें कि एक ही शहर में रहने वाले जोड़े फोन या चैट से अधिक एक-दूसरे के साथ समय बिताते हैं। एक ही समय में आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसकी तलाश करके इसे दोहराएं, हालांकि एक ही समय में खाने के खाने जैसे विभिन्न स्थानों पर, एक ही समय में एक विशेष टेलीविजन श्रृंखला देखना आदि।

जो भी संभव हो संचार करें

चूंकि आप एक दूसरे को नहीं देख पाएंगे और मिलेंगे, इसलिए आपके रिश्ते के लिए भावनात्मक संबंध बनाए रखना महत्वपूर्ण है। आपके पास प्रतिदिन की बातचीत लंबे या गहराई से नहीं है। अपनी समस्याओं और चीजों को दैनिक आधार पर साझा करें। मुद्दों पर सलाह लें। विशेष अवसरों पर उपहार या कार्ड एक्सचेंज करें। आप जो कुछ भी करते हैं, सुनिश्चित करें कि आप संचार के लिए संचार नहीं लेते हैं।

इस तथ्य का लाभ उठाएं कि आप एक लंबी दूरी के रिश्ते में हैं। अपने साथी से दूर होने से आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय बिता सकते हैं, जब आप लंबे समय के बाद अपने साथी से मिलते हैं तो आपको बहुत खुशी मिलती है। एक लंबी दूरी के रिश्ते का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि यह व्यक्तित्व को बनाए रखने का मौका देता है, जो तब खो जाता है जब जोड़े अपने सभी फ्री-टाइम को एक-दूसरे के साथ बिताते हैं। जब आप लंबे समय के बाद एक-दूसरे को देखते हैं तो इससे आपको बहुत खुशी मिल जाएगी।


Also Read

No comments