5 saathee yog aapake rishte ko sudrdh karane ke lie prerit karata hai


5 saathee yog aapake rishte ko sudrdh karane ke lie prerit karata hai

  • युगल योग आपको अपने साथी के साथ कनेक्शन बनाने में मदद कर सकता है
  • यह आपके दिमाग को शांत करेगा और आपके रिश्ते में खुशी लाएगा
  • योग को जानें जो आप अपने साथी के साथ कर सकते हैं

योग आपके दिमाग, शरीर और आत्मा को एक साथ लाने के बारे में है। यह दिमाग को शांत करता है और खुशी को बढ़ावा देता है, जो संबंधों में दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। युगल योग को जोड़े के बीच एक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक संबंध बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। साथी योग आपके और आपके साथी के बीच ऊर्जा पैदा करता है।
5 saathee yog aapake rishte ko sudrdh karane ke lie prerit karata hai

आज, जोड़े अक्सर फोन या लैपटॉप के माध्यम से एक दूसरे को जोड़ रहे हैं। ये जोड़े फोन के माध्यम से कनेक्ट करने में इतने व्यस्त हैं कि वे वास्तव में एक-दूसरे से जुड़ना भूल जाते हैं। प्रौद्योगिकी के माध्यम से कनेक्ट करना निश्चित रूप से गलत नहीं है, लेकिन कुछ गुणवत्ता समय को अशांति से दूर करना आवश्यक है। तो, यहां आपके साथी के साथ प्रयास करने के लिए कुछ योग आसन हैं:

बैठे बिल्ली गाय पॉज़

एक दूसरे के अग्रदूतों को पकड़ो और एक बांध बनाओ, संलग्न करें। जब आप दोनों अपने कंधे को पीछे और नीचे खींचते हैं तो आप और आपके साथी के बराबर प्रतिरोध होना चाहिए। अब अपनी रीढ़ की हड्डी को खींचकर अपनी छाती को ऊपर उठाकर उठाओ। अपनी छाती को अपनी छाती पर खींचकर और ऊपरी हिस्से के चारों ओर खींचते समय निकालें।

बैठे रीढ़ की हड्डी ट्विस्ट

अपने साथी के सामने फर्श पर बैठो और अपने पैरों को पार करो। अब एक दूसरे के हाथों तक पहुंचें और अपनी बाहों को पार करें। अपनी रीढ़ की हड्डी को एक तरफ घुमाएं जबकि आपका साथी दूसरी तरफ मुड़ता है। इस आसन में गहराई से सांस लें।

वापस संवाद पर वापस

सीधे अपने पैरों के साथ फर्श पर सीधे बैठो, अपने साथी के साथ वापस। अब थोड़ी देर के लिए चुप रहो और गहराई से सांस लें। अपनी भावनाओं और अपने साथी की सांस पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें। कुछ समय बाद आप देखेंगे कि आपकी सांसें मिलती हैं और उसी प्रवाह में जाती हैं। कुछ समय बाद अपने साथी को अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का प्रयास करें और जो कुछ भी आप सोच रहे हैं उसे कहें। जब कोई बोल रहा है सावधानी से सुनो और बीच में बाधा न डालें। इससे आपको जो महसूस होता है उसे व्यक्त करके अपने साथी के साथ मजबूत संबंध विकसित करने में मदद मिलेगी। आप बस अपने साथी को धन्यवाद भी दे सकते हैं, या उन्हें अपने जीवन में उनकी उपस्थिति का महत्व बता सकते हैं।

बैठे बाउंड कोण


इस मुद्रा को करने के लिए आपको सीधे अपने साथी का सामना करना चाहिए। आप और आपके साथी के बीच एक दूरी बनाए रखें। आप में से एक को तितली की नोक की तरह पैरों के तलवों को एक साथ लाया जाना चाहिए। अब दूसरे साथी को पैरों का विस्तार करना है और अपने साथी की चमक के खिलाफ पैर रखना है। अब एक दूसरे के हाथ पकड़ो। विस्तारित पैरों वाले साथी को दूसरे साथी को आगे खींचना चाहिए।

लेटरल साइड बेंड

एक दूसरे के सामने फर्श पर बैठे पैरों के साथ एक स्ट्रैडल खिंचाव की तरह अलग हो जाते हैं। एक दूसरे के पैर को छूएं। अब अपने साथी के हाथ को अपने दाहिने हाथ से पकड़ो। एक गहरी सांस लें और आप दोनों अपने किनारे के ऊपर किनारे के बाहर किनारे पर फैले हुए हैं। इस स्थिति को कुछ सेकंड के लिए रखें और फिर बाएं हाथ से दोहराएं।

ये योग बनने से आपको अपने साथी के साथ संबंध विकसित करने में मदद मिलेगी और आपके रिश्ते को मजबूत किया जाएगा। आप अपने रिश्ते में विश्वास और मजबूत संचार का विकास महसूस करेंगे।

Also Read

No comments