quotes on health is wealth in hindi


health is welth एक आम और प्रसिद्ध कहावत है। अच्छा स्वास्थ्य किसी भी व्यक्ति द्वारा मानसिक, शारीरिक और सामाजिक Welfare की भावना है और न केवल बीमारियों (Diseases) से मुक्त होना है। यह बहुत आवश्यक है जो हर किसी को शरीर के Disorder से आज़ाद होने के लिए बनाए रखना चाहिए,

और हर समय अच्छा Feel करना चाहिए लेकिन यह कई चीजों पर Dependent करता है। हमने कुछ Famous, inspiring, inspiring, और Meaningful quote और 'स्वास्थ्य पर धन' के उद्धरणों को नीचे Listed किया है, जो दुनिया की Famous celebrities द्वारा कहे गए हैं।

quotes on health is wealth in hindi
quotes on health is wealth in hindi


quotes on health is wealth in hindi
quotes on health is wealth in hindi




quotes on health is wealth in hindi

स्वास्थ्य सबसे बड़ा Gifts है, सबसे बड़ी Property है, सबसे अच्छा relationship है। 

यह स्वास्थ्य है, जो real धन है और सोने और चांदी के टुकड़े नहीं हैं।

जब धन खो गया, तो कुछ भी नहीं खोया; जब स्वास्थ्य (health) खो जाता है, तो कुछ खो जाता है; जब Character खो जाता है, तो सब खो जाता है।

पहला धन स्वास्थ्य है

अमीर होने के लिए कभी भी अपने स्वास्थ्य को risk में न डालें। इसके लिए यह सच है कि स्वास्थ्य ही धन का भंडार है।

सीखना धन की शुरुआत है। सीखना स्वास्थ्य की शुरुआत है। सीखना अध्यात्म की शुरुआत है। search और सीखना वह जगह है जहां Miracle process सभी शुरू होती है

“खोई हुई Property को Industry द्वारा Replaced किया जा सकता है, अध्ययन द्वारा खोए हुए ज्ञान, Moderation या चिकित्सा द्वारा खोए हुए स्वास्थ्य को खो दिया जा सकता है, लेकिन खोया समय हमेशा के लिए चला जाता है

यदि आपके पास health है, तो आप शायद खुश होंगे, और यदि आपके पास health और खुशी है, तो आपके पास आपकी जरूरत के सभी धन हैं, भले ही यह सब आप नहीं चाहते हैं।

बिस्तर पर जल्दी उठना और जल्दी उठना humans को स्वस्थ और intelligent बनाता है healthy wealthy

health money की तरह है, जब तक हम इसे खो नहीं देते, तब तक हमें इसके मूल्य का सही विचार नहीं है

उनके सबसे अच्छे साथी, Innocence और स्वास्थ्य; और उसका सबसे अच्छा धन, अज्ञान धन की।

जो money खो देता है वह बहुत खो देता है; वह जो एक doste खो देता है और अधिक खो देता है; लेकिन वह जो हिम्मत हार जाता है, वह हार जाता है

आप Mirror में देख सकते हैं और एक lakh चीजों को अपने साथ गलत पा सकते हैं। या आप आईने में देख सकते हैं और सोच सकते हैं, I मुझे अच्छा लग रहा है, मेरा health अच्छा है, और मैं बहुत धन्य हूं। ’जिस तरह से मैं इसे देखना like करता हूं। इसला फिशर

शरीर में बीमारी के अस्तित्व को कोई sms नहीं कहा जा सकता है, जो उस व्यक्ति के दिमाग में मौजूद real बीमारी की छाया है।

हमारे लिए Determined each गोली के साथ हमें अपने विचार के Destructive pattern को सही करने के लिए एक Creative prayer भी दी जानी चाहिए। 

नरक आप जहां हैं, उससे कहीं alag होना चाहते हैं। एक जगह होना और कहीं और होना चाहते हैं ... जीवन को जो होना है उससे अलग होना चाहते हैं। यह भी छोड़ने के बिना कहा जाता है। marne से पहले मर जाना। ऐसा लगता है कि आप में से एक हिस्सा है कि इतने प्यार से बिखरने के खिलाफ है कि आप अपने आप को बिखरते हैं।

Health, health, food, water intake

हमारे बच्चों का स्वास्थ्य और भलाई, घर और स्कूल में और समुदाय में खाने की अच्छी आदतों को बढ़ावा देने की हमारी commitment पर Dependent है। 

आपके द्वारा खाया जाने वाला food या तो दवा का सबसे Safe और सबसे शक्तिशाली रूप हो सकता है ... या सबसे धीमा रूप।

जब food गलत है, तो दवा का कोई फायदा नहीं है। जब food सही है, तो दवा की कोई आवश्यकता नहीं है।

अपनी महान दादी के food के रूप में कुछ भी न खाएं। 

आज 95% से अधिक पुरानी बीमारी food की पसंद, Food poisoning, Nutrition संबंधी कमियों और शारीरिक work out की कमी के कारण होती है। 

हम real में जितना हम खाते हैं उससे कहीं अधिक है, लेकिन हम जो खाते हैं वह हमें हमारी तुलना में बहुत अधिक होने में मदद कर सकता है।

quotes on health is wealth in hindi
quotes on health is wealth in hindi

quotes on health is wealth in hindi
quotes on health is wealth in hindi


Also Read This



No comments